TS inter Supplementary Result 2024: केसे चेक करेंगे अपना TSBIE रिजल्ट

TS inter Supplementary Result 2024: केसे चेक करेंगे अपना TSBIE रिजल्ट देखे और खुद अपने आप वेबसाईट पर चेक करे और डाउनलोड भी करे।

TS inter Supplementary Result 2024: केसे चेक करेंगे अपना TSBIE रिजल्ट

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) इंटर सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी जो गया है रिजल्ट देखने के लिए छात्रों  को हाल तिकीट का नंबर चाहिएगा और वेबसाईट पर वो दर्ज करना पड़ेगा।

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने आज यानि की 24 जून को पहले और दूसरे साल की परीक्षाओ के लिए टीएस इंटर सप्लीमेंट्री रिजल्ट की घोषणा करदी है। जिसने परीक्षा दी है और वह रिजल्ट चेक करना चाहे तो उसको तेलंगाना की आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in और tsbie.cgg.gov.in पर रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे और देख भी पाएंगे।

The Indian Express के अनुसार फर्स्ट यर मे सामान्य स्ट्रीम के हाजिर होने वाले 2,54,498 स्टूडेंट्स मे से 1,62,520 स्टूडेंट्स ने इग्ज़ैम पास की है। बोर्ड द्वारा दीये गए टीएस इंटर सप्लीमेंट्री इग्ज़ैम का रिजल्ट डाटा के मुताबिक 1,38,477 स्टूडेंट्स ऐब्सेन्ट रहे थे और उनमेसे 60,615 स्टूडेंट्स दूसरे साल मे पासआउट हुए।

TS inter Supplementary Result 2024: केसे चेक करेंगे परिणाम  

सामान्य और व्यावसायिक धाराओ के लिए इंटर्मीडिएट पब्लिक एडवांस सुपलीमेंट्री इग्ज़ैम (IPASE) स्कोरकार्ड देखने के लिए हाल तिकीट होना जरूरी है क्यू की उसमे हाल तिकीट नंबर दर्ज करना पड़ेगा।

1

2

TS Inter प्रथम और द्वितीय वर्ष 2024 की पूरक परीक्षाए 24 मई से 3 जून तक शुरू हुई थी।

12 वीं कक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अफिशियल वेबसाईट results.cgg.gov.in और tsbie.cgg.gov.in पर जाए और परिणाम टैब पर क्लिक करे।

इस साल TS Inter प्रथम और द्वितीयकी परीक्षा टोटल 9,80,978 स्टूडेंट्स ने दी थी, उनमेसे 4,78,718 स्टूडेंट्स प्रथम वर्ष की परिक्षा मे शामिल हुए और दूसरे साल की TS Inter परीक्षा मे 5,02,260 स्टूडेंट्स शामिल हुए। इंटर फर्स्ट के कुल पास आउट 61.06% स्टूडेंट्स थे जिसने प्रथम वर्ष उतिर्न किया है। हलाकी दूसरे साल के लिए यह 69.46% दर्ज किया गया है।

इस साल टिएस प्रथम वर्ष के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला जिला राँगारेड्डी रहा है और उसके बाद दूसरे वर्ष के परिणामों मे मुगुलू जिले ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके प्रथम रैंक हासिल किया है।

यह जानकारी हुमने (Markettrendzona) इंटरनेट के जरिए इकट्ठी की है अगर कोई भी त्रुटि हो तो हमे जानकारी दे और त्रुटि हमारे साथ साजा करे धन्यवाद।

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।