T20 World Cup 2024: Afghanistan ने क्रिकेट जगत मे रचा इतिहास रो पड़े सारे खिलाड़ी विडिओ हुआ वाइरल

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर क्रिकेट के इतिहास के पन्नों मे उसका नाम सुवर्ण अक्षरोंसे दर्ज कर दिया , और अफगानिस्तान T20 World Cup के इतिहास मे पहली बार सेमीफाइनल मे प्रवेश किया।

T20 World Cup 2024: Afghanistan ने क्रिकेट जगत मे रचा इतिहास रो पड़े सारे खिलाड़ी विडिओ हुआ वाइरल

आज बहुत ही इम्पॉर्टन्ट मैच थी जो Afghanistan बनाम Bangladesh, उस मैच मे बांग्लादेश को हराकर अघानिस्तान सेमी फनल मे प्रवेश कर चुकी है। मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों मे जो खुशी की महोल था वो महोल इमोशनल हो गया था, हा पूरा महोल इमोशनल बन गया था सारे खिलाड़ी रोते हुवे नजर या रहे थे जिसका विडिओ बहुत तेजी से वाइरल हो रहा है।

T20 World Cup 2024: AFG बनाम BAN

T20 World Cup मे आज Afghanistan के खिलाफ बांग्लादेश  का बहुत ही रोमांचक मैच था जो आखिरी ओवर तक चला और आखिर मे Afghanistan की जीत हुई और जीत के साथ ही Afghanistan ने अपनी जगह सेमीफाइनल मे दर्ज करली , और उसकी यही जीत के कारण अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और पिछले ODI वर्ल्ड कप की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को भी इस T20 World Cup 2024 से बाहर कर दिया। इसिके साथ अफगानिस्तान ने यक और इतिहास रचा, इतिहास के पन्ने फेर दीये और पहली बार T20 World Cup के इतिहास मे सेमीफाइनल मे अपना स्थान गर्व से बनाया और जज्बे के साथ लड़कर हासिल किया।

यह भी पढे :

यह जीत Afghanistan के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, इस जीत के कारण पूरे क्रिकेट जगत मे अफगानिस्तान ने उसकी जीत का डंका ऐसे बजाया की पूरे क्रिकेट जगत को बात दिया की हम भी किसीसे कम नहीं। इसिके बीच एक विडिओ तेजी से वाइरल हो रहा है जहा पर बांग्लादेश के ज्यादातर खिलाड़ी इमोशनल हो रहे है, क्योंकि जीत का जश्न ही इतना बड़ा था।

बांग्लादेश को हराके सेमीफाइनल मे पोहचने की खुशी का ठिकाना  नहीं रहा और खुशी के मारे सारे खिलाड़ी बहुत ज्यादा इमोशनल हो रहे थे,और अपनी आखों से आँसू को नहीं रोक पा रहे थे उसके बाद बहुत सारे फ़ोटोज और विडिओ वाइरल हो रहे है जो हम आपको यह दिखाने की कोशिश कारेगे।

X.com पर एक विडिओ वाइरल हो रहा है 


गुरबाज़ भी अपने आँसू को नहीं छुपा सके  

मैच के हीरो रहे गुरबाज़ जिसने अफगानिस्तान की और से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, गुरबाज़ ने 55 गेंद मे 43 रनो की पारी खेल कर Afghanistan को 115 के टोटल स्कोर पर पहोचने मे सबसे बाद योगदान दिया था। हालाकी गुरबाज़ को विकेट कीपिंग करते टाइम चोट लागि थी और उसके मैदान छोड़ कर जाना पद था। और गुरबाज़ मैदान छोड़ कर तो गए पर उसने मैदान से बाहर हो कर भी क्रिकेट खेली, अपने खिलाड़ियों का उत्साह वो मैदान के बाहर रह कर भी बढ़ा रहे थे।

Afghanistan ने 8 रनो से मैच को जीता

Afghanistan ने इस मैच मे बांग्लादेश को 116 रन का टारगेट दिया था जो अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हासिल नहीं करने दिया और बांग्लादेशकी पूरी टीम को 105 रनो के अंदर ही ऑल आउट कर दिया, और अफगानिस्तान ने यह मैच जीत लिया,उसके साथ Afghanistan ने सेमीफाइनल मे जगह तय कर ली और सेमीफाइनल मे उसका मैच साउथ अफ्रीका के सामने 27 तारीख को भारतीय समय के अनुसार सुबह 6.00 बजे शुरू हो जाएगा जो देखना बिल्कुल नहीं भूलना।

 

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।