Relationship मै ऐसे लोगों के साथ बिल्कुल नहीं रहना चाहिए; ऐसी गलती भूलकर भी ना करे

अगर आप कोई भी Relationship मै है और आपने इतनी बातों का ध्यान नहीं दिया तो आगे जाके आपको पछताना पड़ सकता है अगर आप नहीं चाहते की ऐसा कुछ भी हो तो यह आर्टिकल जरूर पढे।

Relationship मै ऐसे लोगों के साथ बिल्कुल नहीं रहना चाहिए; ऐसी गलती भूलकर भी ना करे

अगर आपका दोस्त डेट पर जा रहे है तो क्या आपको भी डेट पर जानेक मन करता है क्या ? क्या आप भी यह सोचते है की आपको भी Relationship मै आना चाहिए? अगर आप भी किसीके साथ Relationship मे आना चाहते है या फिर ऐसा सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए ही है।किसी भी लड़के के साथ अगर आप डेट पर जाना चाहो या फिर जाओ तो आपको कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

अगर आपने इन बातों का ध्यान नहीं रखा और आप ऐसे ही उसके साथ डेट पर चली जाती है तो आपकी यह गलती पद सकती है आप पर भारी। आगे जाकर यह गलती आपको बहुत बड़ी मुसीबत मे डाल सकती है,तो आईए जानते है की क्या क्या बातों का ध्यान रखना चाहिए और केसी गलतीया नहीं करनी चाइए।

95

Relationship मै आने से पहले ध्यान रखे इन बातों का

अगर अप जब भी कोई Relationship मै आए और उसके बाद डेट पर जाने का सोचे तब आप जब उसको मिलों तब वह लड़का अगर उसकी एक्स यानि की पहले जो उसका पार्टनर थी जो अब नहीं है,उस लड़की का अगर वो बार बार जिक्र करता है , या फिर वह लड़का उस लड़की को बार बार याद करता है , या फिर आपके साथ बास इसके पास्ट के बरेमे ही बात करता रहता है तो फिर आप यह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकते, इससे बेहतर है की आप वह रिश्ता ही तोड़ दीजिए ।

97

ऐसा हम इसलिए कह रहे है की आगे जाकर आपकी मेंटल हेल्थ पर भी असर पड़ सकता है जो आपके लिए बिल्कुल सही नहीं रहेगा।काभी भी किसी के भी साथ अगर आप Relationship मे आते है तो यह बात पर आपको बहुत ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा की आपका जो पार्टनर है वो आपके साथ जब आप अकेले हो तब केसे रहता है और जब आप दूसरों के साथ हो तब वह केसे बर्ताव करता है,इन बातों पर आपको ध्यान देना बहुत ही जरूरी है।

Relationship मै रीस्पेक्ट

अगर वह लड़का दूसरों के सामने आपकी रीस्पेक्ट करता है तो आपके लिए वह बिल्कुल सही है और अगर वह बार बार दूसरों के सामने आपकी रीस्पेक्ट नहीं कर रहा या फिर आपको दूसरों के सामने बार बार जलील कर रहा है , या फिर आपको जलील होना पड़ रहा है तो इस बात को नॉर्मल मत समजना।

96

अगर आपको आज रीस्पेक्ट नहीं मिल रही तो आप ऐसा सोच कर मत जाने देना की मुजे कल तो जरूर रीस्पेक्ट करेगा। सबसे पहले वह लड़का आपकी रीस्पेक्ट करने चाहिए अगर कोई गलती आपसे हुई भी है तो आप को सबके सामने कहने से बेहतर ये रहेगा की वह लड़का सिर्फ आप दोनों हो तब कहे और समजाये।

r2 1

अगर आपके साथ ऐसा नहीं हो रहा तो अच्छा है और अगर वह रेसपेकट नहीं मिल रही तो आप  उनसे तुरंत एक बार बात बात करे और बाद करने के बावजूद अगर वापस ऐसा करता है तो आप रिश्ता तोड़ सकते है । जिस Relationship आपकी वैल्यू नहीं वो Relationship कोई काम की ही नहीं। इससे अच्छा है की आप सिंगल ही रहे।

खबरे और भी पढे… 

Relationship मै रोक टॉक

कोई लड़के ऐसे भी होते है जो बहुत केरींग होते है , बहुत ध्यान रखते है , यह बात अच्छी है मगर कोई लड़के ऐसे भी होते है जो लड़की को कंट्रोल मे रखना पसंद करते है, खुद के अंदर ईगो इतना भर होता है की वो जैसा चाहे वैसा ही होना चाहिए , वो जैसा बोले वेसे ही होना चाहिए , हर बात अगर वो चाहे वेसे ही हो तो भी यह रिश्ता ज्यादा टिकता नहीं।

92

अगर लड़का ऐसे बोल रहा है की ऐसे कपड़े मत पहनो , ऐसे मत चलो , ऐसे मत दिखो , इसके साथ मत जाओ , उसका बोलने का तरीका अगर आपको कंट्रोल वाला लगे तो आप ऐसे Relationship भी बिल्कुल ना रखे , जहा आपको जरूरत से ज्यादा कंट्रोल किया जा रहा हो। आप तुरंत फैसला लेलों की इसके साथ नहीं रहना वरना पूरी ज़िंदगी आपको बंदिश मे ही रहान पड़ जाएगा।

कोई लड़का आपकी फिलिंग की रीस्पेक्ट नहीं करता तो वह कोई कंक नहीं है। कोई लड़के ऐसे भी होते है जिनको सिर्फ और सिर्फ आपके शरीर से मतब होता है नया आपसे आउए नया आपके परिवार से तो ऐसे लोगों से भी बचाकर रहे और अगर Relationship मै है तो यह भी Relationship तोड़ दे।

r3

करियर और फॅमिली

कोई भी लड़का अगर आपको और आपकी फॅमिली को समाजता नहीं है तो ऐसे लड़कों से भी दूर रहे। लड़का फॅमिली की भी रीस्पेक्ट करता होना चाहिए , उसका हाल चल पूछता रहे वैसा होना चाहिए अगर उसको सिर्फ आपसे ही मतलब है तो उस टाइम पर तो आपको सही लगेगा मगर लंबे टाइम पर वो आपको भी वैसे ही ट्रीट करेगा तो बेहतर है की आपका Relationship उस लड़के के साथ नहीं होना चाहिए जो सिर्फ और सिर्फ आपसे मतलब रखता है।

93

डेट के टाइम पर अगर आप अपने पार्टनर से अपने करियर की बात करते हो और वह उसमे बिल्कुल भी रुचि नहीं दिखाता तो आप समजले की उसको सिर्फ आपसे मतलब है आपके फ्यूचर से कोई मतलब नहीं है।अगर ऐसा हो तो आप ये Relationship मे मत रहे यह भी आपका बस उपयोग ही होगा।

अगर इतनी बातों का आप लड़किया ध्यान रखेगी तो जरूर आपको Relationship मै कोई प्रॉबले नहीं आएगा और आपकी और आपके पार्टनर की लाइफ बहुत ही अच्छी चलेगी।

r1

और अगर ऐसा कोई लड़का भी हो जो आपके साथ साथ आपके सारे सपने पूरे करने मे खुश हो , आपकी बाते सुनने मे खुश हो , आपके साथ टाइम स्पेन्ड करने को खुश हो और आपकी और आपके फॅमिली की रीस्पेक्ट करता हो तो ऐसे लड़के को जरूर अपना पार्टनर बनाए वह लड़का आपको और आपकी फॅमिली को भी खुश रखेगा

निष्कर्ष 

यह जानकारी हुमने इंटरनेट के माध्यम से से ली है और कुछ खुद से भी ली है अगर कोई भी त्रुटि या कोई भूल दिखे तो आप जरूर हमको बताए ताकि यह त्रुटि को हम सुधार सके और सही कर सके।

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।