Anant-Radhika Wedding: इस भव्य शादी का खर्च करीबन 5000 करोड़ तक होगा

Anant-Radhika Wedding: मे इतना खर्च होने वाला है की आप सोच के दंग रह जाओगे मगर यह खर्च उनकी कमाई का 0.5% का हिस्सा है बस

Anant-Radhika Wedding: इस भव्य शादी का खर्च करीबन 5000 करोड़ तक होगा

Anant-Radhika Wedding: मुकेश अंबानी जो एशिया के सबसे धनिक व्यक्ति है उसके छोटे बेटे Anant Ambani की शादी होने जा रही है। इस शादी का भव्य-अतिभव्य जश्न हर जगह पर चल रहा है। सोशल मीडिया से लेकर बड़े बड़े सेलेब्रिटी भी यह शादी के चर्चे मे है। इस शादी ने पूरी दुनिया भर के लोगों का ध्यान खिच है। जो यह शादी का जश्न बहुट दिनों से चल रहा है। इन चर्चा मे कोई भी नहीं छूट जिसमे रिहान और जस्टिन बिबर भी शामिल है।

Anant Ambani-Radhika Merchant की शादी 12 जुलाई को यानि की आज होने जा रही है। प्री-वेडिंग गुजरात के जामनगर मे हुई थी। उसके बाद मुंबई मे आखरी समारोह हुआ। एभी फिलहाल तो अंबानी की शादी ही हर जगह चर्चा मे चल रही है। सोशल मीडिया मे बस वही चर्चे चल रहे है जो अभी सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग है। हर जगह सोशल मीडिया मे अंबानी परिवार की शादी की तस्वीरे और वीडियो ही चल रही है।जिसमे रिहाना और जस्टिन बीबर जो वर्ल्ड लेवल के सितारे है उन सभी सितारों के चर्चे चल रहे है।

anant

Anant-Radhika Wedding Cost: शादी का खर्च

यह शादी का खर्च असाधारण रूप से देखा जाए तो बहुट अधिक है,लेकिन एशिया के सबसे धनिक व्यक्ति के लिए यह खर्च बहुट ही छोटा सा हिस्सा है। अगर देखा जाए तो भारत के आम परिवार आमतौर पर अपनी संपाती जितना खर्च कर देते है। मगर अंबानी परिवार के लिए तो यह शादी का खर्च अंबानी के लिए बहुट ही छोटा सा खर्च के समान है। अगर देखा जाए तो फोर्ब्स के अनुसार यह पूरी शादी का खर्च जो होने वाला है वह लगभग अनुमानित खर्च है जो 4000 से 5000 करोड़ रुपए तक के बीच मे होगा यह खर्च का आंक अगर देखे तो अंबानी परिवार की टोटल संपाती का 0.5% है बस।

खबरे और भी पढे… 

अंबानी परिवार ने हाल ही मे 2 जुलाई को पालघर मे स्वामी विवेकानंद विध्यमन्दिर मे वंचितों के लिए सामूहिक विवाह का भी आयोजन किया था जो एक शादी समारोह के हिस्से के रूप मे देखा जाता है। गुजराती परिवार है तो उसमे एक और समरोह था जिसलों “मामेरू” बोलते है,इसमे दुल्हन और अंबानी परिवार की जो भी बहुए होती है उसके लिए उसके मम के वहा से भाई मामेरू लेकर आते है उसमे उपहार के रूप मे मिठाईया, वस्त्र या उसके मुताबिक कोई भी ऐसी चीज बहन को देते है।

Anant-Radhika Wedding IMGS

यह पूरा विवाह हिन्दू रीत रिवाज के मुताबिक होगा , जिसमे रीत रिवाज का पूरी तरह का पालन किया जाएगा और तो पुरू सावधानी भी बरती जाएगी। मुख्य विवाह आज यानि के 12 जुलाई को शादी समारोह के साथ शुरू होगा और सुत्रानुसार आने वाले हर एक मेहमान को भारतीय पोशाक पहनकर इस विवाह का आनंद ले सकते हाई।
शनिवार यानि की 13 जुलाई को आशीर्वाद के साथ समारोह प्रारंभ रहेगा,और अंतिम कार्यक्रम यानि के विवाह समारोह 14 जुलाई यानि की रविवार को निर्धारित किया गया है।

                             Click here to connect with us on WhatsApp Channel 

इससे पहले 5 जुलाई को अंबानी परिवार ने संगिर समारोह का आयोजन किया था जिसमे दुनिया की मशहूर हस्तईओ ने इस समारोह की शाम को रंगीन बनाया था और दुनिया के पॉप स्टार जस्टिन बीबर का प्रदर्शन से लेकर रिहाना का भी प्रदर्शन रहा था उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम भी शामिल हुई थी जहा उसका भी विशेष रूप से सन्मान किया गया था।

radhika   Anant-Radhika Wedding

निष्कर्ष 

यह इंफोरमेशन हमने इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है अगर आपको कोई भी त्रुटि नजर आए तो आप हमे जरूर बता सकते है ताकि आपके फीडबेक से हम बेहतर बन पाए और और बेहतर काम कर पाए धन्यवाद।

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।