इन्वेस्टर्स को Zomato ने कीया मालामाल;अब रहेगा Q1 के रिजल्ट का इंतजार

Zomato के शेयर ने इन्वेस्टर्स को मालामाल कर दिया है पिछले एक साल के अंदर अगर देखा जाए तो zomato ने दिया 186% तक का रिटर्न..

इन्वेस्टर्स को Zomato ने कीया मालामाल;अब रहेगा Q1 के रिजल्ट का इंतजार

Zomato के शेयर ने 12 जुलाई यानि की शुक्रवार को NSE पर 223.25 रुपए का ऑल टाइम हाई को छूकर करीबन 3% तक की बढ़ोतरी दर्ज की थी। क्योंकी इन्वेस्टर्स को Q1 के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

कंपनी हाल ही मे मुनाफे मे देकहने मिली है और सब विश्लेषक इस स्टॉक पर बहुत बारीकी से नजर रखे हुए है,ताकी यह कंपनी जब भी अच्छे संकेत दे और उनसे मुनाफा कमाए।

Zomato के बारेमे Elara Capital का क्या कहना है पढे

Elara Capital का कहना है की Zomato की टोटल रेवेन्यू Q1FY25 मे 39,600 करोड़ रुपए होने की संभावना है।जो पिछले साल की तुलना मे 63.9% ज्यादा है, Elara Capital का यह भी कहना है की “फिलहाल गर्मी का प्रभाव ज्यादा होने के कारण बाजार मे डिलीवरी पार्टनर की उपलब्धता भी कम है। और मई मे इलेक्शन के कारण ऑर्डर वॉल्यूम थोड़ा कम रहा था। लेकिन उसके बाद जून और जुलाई मे तेजी आनी शुरू हो गई और अब यह माहोल आगे भी ऐसा रहने की संभावना है।

zomato today chart

UBS ने फूड डिलीवरी एग्रीगेटर के स्टॉक पर ऐपानी रेटिंग भी वही राखी है, और इसका टारगेट प्राइज़ 250 से बढ़ाकर 260 रुपए का कर दिया है।अगर देखा जाए तो जून के महीने मे वॉल्यूम ग्रोथ की बात करे तो 1 प्रतिशत रहा और zomato और swiggy का पिछला तिमाही यक दूसरे के बीच थोड़ी बहुत खिचतान देखि गई। इसने अनुमान लगया की Q1FY25 के लिए Zomato की GMV QoQ ग्रोथ करीबन 9% जितनी रहेगी।

 

खबरे और भी पढे… 

अगर देखा जाए तो Zomato का पूरी तरह से उसका आधार पर मोजूद शेहोल्डर के लिए कमजोर पड़ने का प्रभाव करीबन 2% होगा। यह बात JM फाइनेंशीयल ने कही है क्योंकी इसने स्टॉक पर खरीद रेटिंग दी है।

                             Click here to connect with us on WhatsApp Channel 

Zomato ने पिछले एक साल मे मल्टी-बैगर रिटर्न दिया है जो 188% की छलांग लगाई है; Zomato का शेयर करीबन 49 रुपए तक पोहच गया था उसके बाद इन्वेस्टर्स को मालामाल कर दिया और लगभग जीसी भी निवेशक ने पैसा लगाया था वह 3 गुण हो गया एभी तक।

zomato chart

निष्कर्ष

यह आर्टिकल आपको सिर्फ जानकारी देने के लिए है, हम आपको किसी भी प्रकार का इन्वेस्ट करने की सलाह नहीं दे रहे है अगर आपका कोई भी आर्थिक नुकसान हो तो हम Markettrendzona जवाबदार नहीं है, अगर आपको इन्वेस्ट करना है तो पहले खुद रिसर्च करे और ज्यादा जानकारी के लिए अपने ब्रोकर से संपर्क करे उसके बाद ही इन्वेस्ट करे ; यह इन्फो हमने इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है और इसमे कोई भी त्रुटि हो तो आप जरूर हमको बताए हम आगे से ध्यान रखेंगे और त्रुटि को सुधार कर वापस सही करेंगे धन्यवाद।

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।