TCS-BSNL की 15000 करोड़ की डील हो गई फाइनल

TCS-BSNL के बीच मे जो डील हुई थी वो पास हो गई है इससे बहुत ज्यादा नुकसान...

TCS-BSNL की 15000 करोड़ की डील हो गई फाइनल

जी हा आपको यह बात जानना बहुत ही आवश्यक है अगर आप स्टॉक मार्केट मे इन्वेस्ट करते है तो यह बात जान लीजिए TCS-BSNL का एक बहुत ही बाद सौदा फाइनल हुआ है। टाटा के समूह की कंपनी यानि की TCS ने बताया की उसने सरकारी कंपनी BSNL के साथ 15,000 करोड़ रुपए का सौदा किया है, वह सौदा करीबन एक सार पहले मई 2023 मे TCS ने स्टॉक एक्सचेंज के साथ किया था उसने 1,00,000 4G साइट्स स्थापित करने के लिए BSNL के साथ 19000 करोड़ का ऑडर हासिल किया था जो खरीद ऑर्डर था।
यह सौदा पक्का हो गया है जो 15000 करोड़ रुपए का था जो यह पहला विकसित 4G नेटवर्क का समाधान बताया जा रहा है।

TCS-BSNL का सौदा

तो TCS-BSNL के सौदे की बात करे तो टाटा समूह की मूल कंपनी TCS टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने दूरसंचार सेवा प्रदाता BSNL के साथ किया था जो 15000 करोड़ रुपए अ बहुत बाद सौदा था जो अप्रैल मै इसको घोषित किया गया था और सजेदारी के साथ किया गया । TCS और सरकारी अजंसी C-DOT BSNL के लिए पूरे सेवा क्षेत्र मे भारत का पहला स्थानीय रूप से विकसित 4G नेटवर्क का समाधान करने के लिए तैयार है।

TCS-BSNL की बात करे तो सुब्रमण्यम ने कहा था की यह सबसे जटिल यानि की कठिनाई से भरा होगा जिसमे परियोजन होगा की चार क्षेत्रों मे से पराएक मे दो बड़े बड़े डाटा सेंटर होंगे जिसको प्राइमेरी सर्वर के लिए और डिजास्टर सिकवारी के लिए स्थापित किया जाएगा।

BSNL

और इसके अलावा पराएक टेलिकॉम सेकर्त मे लोड आवश्यकता रहेगी जिसमे हम प्रत्येक सर्कल लोड के लिए 30 डाटा सेंटर तैनात करेंगे।

                             Click here to connect with us on WhatsApp Channel 

तो टोटल मिलकर 38 परियोजन है जो जून के अंदर ही पूरा करने का हमारा टारगेट रहेगया और उस कार्य को पूरा करने के लुए हार्डवेयर आपूर्ति भागीदारों के साथ मिलकर काम करेंगे।

यह बातचीत करीबन एक साल पहले मई मे 2023 मे की गई थी जो TCS ने स्टॉक एक्सचेंग को सूचित किया था की उनको 1,00,000 4G साइट स्थापित करने का सोचा हुआ है जिसके लिए BSNL के साथ मिलकर 19,000 करोड़ रुपए का अग्रिम ऑडर भी हासिल किया हुआ था। यह जो पूरा ऑर्डर था उसमे 80-20 प्रतिशत काम था जिसमे 20% का जो ऑर्डर था वह ITI द्वारा पूरा किया जाने वाला है और बाकी का जो कुछ 80% शेष बचत है वह TCS के पास है।

खबरे और भी पढे… 

तो इस बात से और नेटवर्क को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा जहा पर अगर देखा जाए तो JIO,Airtel,VI की बात करे तो इन सारे ऑपरेटर ने हाल ही मे आपने रिचार्ज के प्लान मे बढ़ोतरी की है अगर देखा जाए तो 60 रुपए हर एक रिचार्ज मे बढ़ दीये है और जनता काफी नाराज है तो यह पर एक और कॉमपिटितर आने की वजह से सबको परेशानी होने वाली है ऐसा समज आ रहा है।
तो आप भी इस बात पर राय दे सकते है और बता सकते है की आप कौनसा नेटवर्क का इस्तेमाल करते है और अगर आपको चेंज करने का मौका मिलेगा तो आप कौनसा नेटवर्क चेंज करेंगे हमे जरूर बताए।

TCS

निष्कर्ष 

ऊपर दी गई सारी इनफार्मेशन हुमने इंटरनेट के जरिए प्राप्त की है तो कृपया करके आपसे विनंती है की इस बात को पूरी तरह से सच मानने से पहले आप खुद भी एक बार अपन रिसर्च जरूर करे धन्यवाद। 

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।