MTNL यह शेयर आ गया 70 रुपए पर जो अब लगि है खरीदने की लूट

ईस शेयर ने पिछले सिर्फ 5 कारोबारी दिन के अंदर इन्वेस्टर्स को कर दिया मालामाल दे दिया 65% रिटर्न जानिए इस शेयर के बारे मे...

MTNL यह शेयर आ गया 70 रुपए पर जो अब लगि है खरीदने की लूट

MTNL Share Price: जी हा MTNL का यह शेर पिछले कुछ दिनो से बहुत बड़ी छलांग मार चुका है अगर हम बात करे MTNL शेयर की तो आज के दिन यह शेयर 10% की अपर सर्किट लगा कर एक नए ऑल टाइम हाई पर पहोच गया है, जिसका आज का कारोबार बंद होने के बाद यह शेयर की कीमत थी 70.40 रुपए।

सरकार द्वारा संचालित यह शेयर MTNL (महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड) के शेयर हाल ही मे बहुत ही चर्चा मे है, लोगोंमे इस शेयर को अपने पोर्टफोलीओ मे ऐड करने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुकता देखि जा रही है। कंपनी के शेयर आज शुक्रवार को यानि की 19.07.2024 के दिन मार्केट बंद होने के बाद 70.40 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे जो आज के दिन का हाई और आज का नया ऑल टाइम हाई है।

MTNL शेयर का बढ़ने का कारण

इस शेयर की बढ़ने की बहुत बड़ी वजह यह है की हाल ही मे भारत मे दूसरी टेलिकॉम कंपनी ने अपने रिचार्ज बढा दीये है। जो जो सबको बहुत ही ज्यादा लग रहे है और यह साथ मे ही यह कंपनी MTNL के शेयर की इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह भी है,MTNL ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया है की गोवर्मेंट MTNL के बॉन्ड का पूरा भुगतान कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक एस बाताया जा रहा है की यह राशि 20 जुलाई से पहले पहले ही भुगतान कर देगी, और इसमे कोई देरी होने की संभावना भी नहीं है।

                             Click here to connect with us on WhatsApp Channel 

यह बात इसलिए इतनी महत्वपूर्ण है की MTNL के ऊपर खड़ा जो संकट है वो दूर हो जाएगा और कंपनी आगे जो काम करना है वह कर पाएगी। यह जो राशि का फंड है वह 20 जुलाई 2024 से पहले ही भरना है जो बॉंडधारकों का व्याज का भुगतान करना है उसकी ड्यू डेट 20 जुलाई है।

आगे MTNL क्या करेगी

दूरसंचार विभाग के सूत्रों के अनुसार यह बात है की गवर्मेंट यह भुगतान करेगी और सारी बाकी राशि देखर इसके ऊपर कोई ड्यू नहीं रहगा और यह 20 जुलाई 2024 से पहले ही हो जाएगा इसमे कोई देरी होने की संभावना नहीं है। MTNL बहुत संकटों के बीच कंपनी ने बताया है की कुछ पर्याप्त कोशो के अभाव के कारण कंपनी बॉंडधारकों के ब्याज का पेस देने मे असमर्थ रही है। MTNL का पिछले साल का घाटा अगर आपको बताए तो 2022-2023 के 2,915.1 करोड़ रुपएसे बढ़कर 23-24 मै 3,267.5 करोड़ रुपए हो गया था।
MTNL लगातार ऊपर भाग रहा है।

खबरे और भी पढे… 

आपको जनके हैरानी होगी की MTNL का शेयर पिछले सिर्फ 5 दिनों के अंदर अंदर 65% के करीबन रिटर्न दे चुका है। इतना रिटर्न देते ही इन्वेस्टर्स की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। लोग इस शेयर को अपने पोर्टफोलिओ मे शामिल करने के लिए बैताब है। क्यों की यह शेयर लगातार पिछले दो दिनों से अपर सर्किट मार रहा है जो बहुत ही अच्छी बात है। अगर हम आपको आज के दिन यानि की शुक्रवार 19 जुलाई 2024 का बताए तो यह शेयर ने आज मार्केट बंद होते टाइम 10% के अपर सर्किट के बाद यक नया हाई बनाया जो 70.40 रुपए का है।

5 days chart mtnl
5 days chart mtnl

और अगर MTNL की पिछले यक साल की बात करे तो इस शेयर ने इन्वेस्टर्स को मालामाल कर दिया है अगर आकडे देखे तो MTNL ने 260% तक का जंगी रिटर्न दिया है जो बहुत ही बढ़िया बात है। 19 जुलाई 2023 की बात करे तो यह शेयर तब 19 रुपए के आस पास ट्रेड कर रहा था और आज यह शेयर की प्राइस है 70.40 रुपए। अगर लंबी अवधि की बात करे तो इस शेयर ने इन्वेस्टर्स को नुकसान करवाया है।

1year chart mtnl
1 year chart mtnl

निष्कर्ष

यह इन्फो हमने इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की है और इसमे कोई भी त्रुटि हो तो आप जरूर हमको बताए हम आगे से ध्यान रखेंगे और त्रुटि को सुधार कर वापस सही करेंगे यह आर्टिकल आपको सिर्फ जानकारी देने के लिए है, हम आपको किसी भी प्रकार का इन्वेस्ट करने की सलाह नहीं दे रहे है अगर आपका कोई भी आर्थिक नुकसान हो तो हम Markettrendzona जवाबदार नहीं है, अगर आपको इन्वेस्ट करना है तो पहले खुद रिसर्च करे और ज्यादा जानकारी के लिए अपने ब्रोकर से संपर्क करे उसके बाद ही इन्वेस्ट करे ;धन्यवाद।

Author

Blogger profile 2

Nikunj Solanki

मेरा नाम निकुंज सोलंकी है, मैंने BCA Graduation की पढ़ाई की है और मे ट्रेंडिंग टोपिक्स (Trending Topics), स्टॉक मार्केट (Stocks Market),क्रीपटों (Crypto), लाइफस्टायल (Lifestyle), एआई (Ai) और गोल्ड (Gold) और अलग अलग टोपिक्स पर आर्टिकल लिखता हु, मुजे आर्टिकल लिखने का पिछले एक साल से अनुभव है धन्यवाद।